पहले दोस्तों से करवाया रेप फिर माथे पर सटाकर मारी गोली, अदनान ने पार कर् दी थी सारी हदें

By | May 10, 2018

उसको कईयों ने समझाया , तमाम ने उसको सलाह दी दुनिया भर में हो रही घटनाओं के आधार पर अपने विवेक से निर्णय लेने की ..जब वो नहीं मानी तो उसकी माँ को भी बतया गया कि बाद में पड़ सकता है पछताना , फिर माँ भी नहीं मानी .

आखिर वो सब समझाने वाले सच और सही साबित हुए हैं और वो माँ जिसके पति के बाद उसका अंतिम सहारा उसकी बेटी ही थी , वो माँ अब अपनी ही बेटी की अर्थी को सजा रही है .

इलाहबाद में रहने वाली हिना तलरेजा के पिता नहीं थे इसलिए अपनी माँ और अपना खर्च उठाने के लिए इलाहबाद के ही एक हुक्का बार में काम करना शुरू किया। मेहनत और ईमानदारी से काम कर जैसे तैसे हिना तलरेजा अपना गुज़ारा कर रही थी.

बार में ही उसकी मुलाकात अदनान खान के युवक से हुई जो रोज वहाँ आता था. अदनान को हिना पसंद थी तो उसके पीछे पड़ा रहता था, दोनों में दोस्ती हुई फिर अदनान ने हिना तलरेजा के सामने निकाह का प्रस्ताव रखा. हिना शादी करके सेटल होना चाहती थी और उसे लगा की अदनान अच्छा इंसान हैं तो उसने शादी के लिए हां कर दी। हिना की माँ को अहमद के दूसरे मज़हब के होने के कारण यह रिश्ता मंज़ूर नहीं था.

हिना तलरेजा ने माँ को मनाकर अदनान से 2015 में शादी की. शादी के बाद अदनान ने हिना का धर्म परिवर्तन कराया और हिना तलरेजा बन गयी हिना खान. हिना शादी के बाद भी काम करना चाहती थी ताकि अपनी माँ की देखभाल सके.

शादी के एक साल तक अदनान ने हिना को नौकरी के लिए नही रोका, लेकिन अचानक अदनान को हिना के कमाने से तकलीफ होने लगी जिससे दोनों के बीच बहस होनी शुरू हो गई.

हिना अदनान को छोड़ अपनी माँ के पास आ गयी। एक तरफ अदनान को हिना का उसे छोड़ जाना उसकी मर्दानगी पर सवाल उठाने जैसा लगा, तो दूसरी तरफ अदनान के बदले रवैये से हिना को बहुत तकलीफ हुई.

4 जुलाई को अचानक हिना ने अपनी माँ से कहा कि वो दिल्ली जा रही हैं और उस दिन हिना बहुत खुश भी लग रही थी लेकिन अगले दिन हिना की लाश कौसाम्बी में पड़ी मिली।

पोस्टमार्टम के बाद पता चला हैं की हिना के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया और फिर गोली मार कर उसकी हत्या कर दी गयी.

हिना की पहचान नहीं हो पा रही थी, जिसके बाद फेसबुक पर हिना की फोटो डाल उसकी पहचान जानने की कोशिश की जा रही थी. हाल ही में एक फेसबुक यूजर जो खुद को हिना का फेसबुक फ्रेंड बताता हैं उसने हिना की पहचान की तो पुलिस ने अपनी जांच पड़ताल फिर शुरू की.

वहीं, इस घटना के बाद से ही अदनान खान अपने दोस्त खालिद के साथ फरार हैं जिसे हिना भी अच्छी तरह से जानती थी. पुलिस दोनों की खोज में लगी हुई हैं और पुलिस को हिना की हत्या का शक हिना के पति अदनान और दोस्त खालिद पर हैं.

इस घटना ने समाज में फैले एक जहर को खुले तौर पर उजागर कर के बाकी तमाम महिलाओं और लडकियों के लिए एक बहुत बड़ा सन्देश दिया है .. अपने मान की रक्षा , अपने सम्मान की रक्षा , अपने स्वाभिमान की रक्षा व् अपनी जान की रक्षा का क्योंकि उन सबको कुचलने के लिए अदनान और खालिद जैसे तमाम लव जेहादी समाज में घूम रहे हैं ..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *